नीतीश का बड़ा ऐलान,बिहार के सभी स्कूल एक सप्ताह और बंद रहेंगे

नीतीश का बड़ा ऐलान,बिहार के सभी स्कूल एक सप्ताह और बंद रहेंगे

पटना: बिहार में बढ़ते कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा कि सरकार हर स्तर पर मुश्तैद है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके लिए भी कांम किया जा रहा। बाहर से आ रहे लोगों का टेस्ट किया जा रहा। जो पॉजिटिव रहेंगे उन्हें उचित सेंटर पर भेजा का रहा है। बाकी लोगों को जो सुविधा देनी है वो देंगे। शुक्रवार को एक ट्रेन से जो लोग आये उनकी जांच की गई उसमें 17 लोग पॉजिटिव निकले। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर विशेष नजर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को यह भी ऐलान किया कि स्कूल आगे भी एक सप्ताह के लिए बंद रहेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग अधिक से अधिक टेस्ट करने की कोशिश कर रहे। टीकाकरण भी किया जा रहा। प्रधानमंत्री ने एक बैठक में कहा था कि 11-14 अप्रैल तक टीकाकरण का विशेष अभियान चले। हमलोगों ने यह भी तय किया है कि टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाया जाये। 4 दिनों में 4 लाख तक टीकाकरण करेंगे। पटना से लेकर नीचे के स्तर तक टीकाकरण का प्रबंध किया जा रहा है। टीकाकरण के बाद लोग ज्यादा सुरक्षित होंगे। अगर टीका लेने के बाद पॉजिटिव हो भी जाते हैं तो उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी।
सरकार ने पहले ही कहा था स्कूल 11 अप्रैल तक बंद होंगे। आज यह निर्णय हुआ है कि अगले एक सप्ताह के लिए स्कूल और भी बंद रहेंगे। राज्यपाल मोहदय की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक होगी। इसकी तारीख बहुत जल्द तय हो जाएगी। 

इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि सभी दुकान शाम 7 बजे तक खुलेंगे। उन्होंने बताया कि सभी सिनेमाघरों में 50 फीसदी सीट तक टिकट बेचे जाएंगे। सभी पार्कों में मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया है। राज्य में सभी धर्मिक स्थल बन्द रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *