पूर्व सूचना आयुक्त अरुण कुमार वर्मा का निधन

पूर्व सूचना आयुक्त अरुण कुमार वर्मा का निधन

पटना: बिहार के पूर्व सूचना आयुक्त व गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी न्यास समिति के सचिव एवं गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी चित्रगुप्त पूजा समिति के अध्यक्ष अरूण कुमार वर्मा (भारतीय सूचना सेवा) का अभी अभी निधन बिग हॉस्पिटल में हो गया। दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के पूर्व निदेशक समाचार, पूर्व राज्य सूचना आयुक्त अरुण कुमार वर्मा जी का निधन । विनम्र श्रद्धांजलि ।आकाशवाणी और दूरदर्शन के समाचार प्रभाग को बुलंदियों तक पहुंचाने में आप के योगदान को सदैव याद रखा जाएगा ।

आकाशवाणी एवं दूरदर्शन समाचार पटना के पूर्व समाचार संपादक,PIB in Bihar के पूर्व संयुक्त निदेशक / निदेशक / पूर्व राज्य सूचना आयुक्त पटना श्री अरुण वर्मा का आज इलाज के दौरान निधन हो गया।

श्री अरुण कुमार वर्मा काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। भारतीय सूचना सेवा में चयन के बाद उनकी पोस्टिंग DFP में हुई थी।उसके बाद वे आकाशवाणी पटना के समाचार एकांश में सहायक समाचार सम्पादक के पद पर आ गये उसके बाद समाचार सम्पादक,उपनिदेशक समाचार, संयुक्त निदेशक समाचार बने। सेवा काल में दूरदर्शन समाचार पटना में भी समाचार सम्पादक और संयुक्त निदेशक समाचार / निदेशक बने। भारतीय सूचना सेवा में आने के पहले श्री वर्मा बिहार सरकार एक विभाग में जनसम्पर्क अधिकारी के पद पर भी सेवा दे चुके थे।

श्री वर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। जबकि पूर्व राज्यसभा सांसद वरिष्ठ पत्रकार आर के सिन्हा ने इनके निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि जीवन के हर क्षण एक्टिव रहकर समाज के लिए काम करते रहे है। उनके खाली स्थान को भर पाना बहुत ही मुश्किल है।

वहीं पूर्व विधान पार्षद डॉ रणबीर नन्दन ने कहा कि इनके निधन से समाज के अलावे मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है। अरुण कुमार वर्मा के निधन की खबर पाते ही चेन्नई दूरदर्शन की पूर्व डिप्टी डायरेक्टर रत्ना पुरकायस्थ ने कहा कि मेरे लिए यह दर्द और भी असहनीय है क्योंकि उनके साथ लंबे समय तक काम करने का मुझे मौका मिला है। उनके निधन से मैं आहत हूं, वो बहुत ही नेक दिल इंसान थे, कभी भी हौसलों को बढ़ाने का काम किया है। उनके खाली पड़े स्थान को भर पाना बहुत मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *