मुख्यमंत्री ने पटना हवाई अड्डा के विस्तारीकरण कार्य योजना की ली जानकारी, निरीक्षण के दौरान दिए आवश्यक दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री ने पटना हवाई अड्डा के विस्तारीकरण कार्य योजना की ली जानकारी, निरीक्षण के दौरान दिए आवश्यक दिशा निर्देश


पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के विस्तारीकरण कार्य योजना की जानकारी ली। इस दौरान जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के निदेशक भूपेन्द्र सिंह नेगी ने मुख्यमंत्री को एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के मास्टर प्लान की विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर और बेहतर सुविधाओं के लिए विस्तारीकरण के तहत जो भी जरुरी कार्य हैं वो किये जायेंगे ताकि और भी हवाई जहाज यहां आ जा सके। उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर और हवाई जहाजों के सुचारु आवागमन को लेकर विस्तारीकरण कार्य योजना की जानकारी लेने यहां आए थे। इससे पहले भी हम यहां आकर निरीक्षण करते रहे हैं। इस संबंध में कल शाम को जब प्रस्ताव आया तो पटना एयरपोर्ट का सुबह में निरीक्षण का फैसला लिया।
पत्रकारों के अन्य प्रश्न के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले पांच साल में हमलोग जो काम करेंगे उसके संबंध में सारी बातें तय हो गयी है। आज की कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ प्रस्ताव आने पर आपस में बातचीत कर निर्णय लिया जायेगा।
निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा, जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पटना के निदेशक भूपेन्द्र सिंह नेगी सहित एयरपोर्ट के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *