आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को ले आरा में निकाला मशाल जुलूस, आक्रोश मार्च

आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को ले आरा में निकाला मशाल जुलूस, आक्रोश मार्च

  • आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई को ले समर्थको ने निकाला मशाल जुलूस व आक्रोश मार्च
  • चेतन आनंद भी हुए शामिल,आरा पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

आरा: बिहार पीपुल्स पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई की मांग को लेकर गुरुवार को आरा में एक विशाल मशाल जुलूस के साथ आक्रोश मार्च निकाला गया।
भोजपुर जिले के कोने कोने से अपने नेता की सम्मानजनक रिहाई के लिए आक्रोश मार्च में आरा पहुंचे आनंद समर्थको के मार्च का नेतृत्व उनके ज्येष्ठ पुत्र चेतन आनंद कर रहे थे।
उन्होंने सैकड़ो समर्थको के साथ फ्रेंड्स ऑफ आनंद के बैनरतले आक्रोश मार्च की शुरुआत शहीद भवन से की और लोक नायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा के समक्ष मार्च का समापन करते हुए एक सभा को संबोधित किया।
जेपी की प्रतिमा के सामने सैकड़ो समर्थको को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद आनंद मोहन और पूर्व सांसद श्रीमती लवली आनंद के ज्येष्ठ पुत्र चेतन आनंद ने अपने निर्दोष पिता के साथ हुए अन्याय की याद दिलाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी सम्मानजनक रिहाई की मांग की।
उन्होंने कहा कि आनंद मोहन को जब साजिश के तहत केस में फंसाया गया था तब यही नीतीश कुमार ने अपने राष्ट्रीय नेता जॉर्ज फर्नांडिस के साथ एलान किया था कि सत्ता में आएंगे तो आनंद मोहन के साथ न्याय होगा।
करीब चौदह वर्ष होने को है और पिछले दिनों पटना के एक समारोह में समर्थको की आवाज पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुल्ले मंच से आश्वासन दिया था कि आपके नेता की रिहाई के लिए हम आगे आएंगे।
महीनों बीत गए,अब समर्थको का धैर्य टूटने लगा है और इसका नतीजा है कि आज सम्पूर्ण बिहार में आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई के लिए जबरदस्त प्रदर्शन और मार्च निकाले जा रहे हैं।
आनंद मोहन की रिहाई के लिए बिहार में सरकार पर भारी जनदबाव है।
चेतन आनंद ने कहा कि अगर बिहार सरकार अपने वादे के अनुसार आनंद मोहन की सम्मानजनक रिहाई नही करती है तो विधानसभा के चुनाव में एनडीए को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
समर्थक अपने नेता की रिहाई के लिए आगामी चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं और एनडीए के परिणाम बदल सकते हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आनंद मोहन को रिहा करे या फिर चुनाव में परिणाम भुगतने को तैयार रहे।
आरा में मशाल जुलूस और आक्रोश मार्च में पूर्व बिपीपा प्रत्याशी विजेन्द्र सिंह,ओम प्रकाश सिंह,संजय सिंह,टप्पू सिंह,अजय चौहान,राकेश सिंह,राजेन्द्र सिंह,अजय पासवान,महावीर बिंद, लालजी सिंह,शिवजी सिंह,दशरथ राय, दिनेश यादव,अशोक सिंह सहित सैकड़ों समर्थक शामिल थे।
इसके पूर्व आरा आगमन पर चेतन आनंद का समर्थको ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया और आनंद मोहन जिंदाबाद और लवली आनंद जिंदाबाद कब गगनभेदी नारे भी लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *