नीतीश सरकार के 17 नए मंत्रियों में किसके जिम्मे कौन मंत्रालय

नीतीश सरकार के 17 नए मंत्रियों में किसके जिम्मे कौन मंत्रालय

पटनाः नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। इसमें 17 लोगों को मंत्री बनाया गया है। जिसमें 8 मंत्री जदयू कोटे से हैं जबकि 9 मंत्री भाजपा कोटे से हैं। इन मंत्रियों को मंत्रालय भी सौंप दी गई है। जो मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में शामिल भी होंगे।राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री
राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए। राज्यपाल फागू चौहान ने राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री के रुप में 17 नए मंत्रियों को शपथ दिलायी।


कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। मैं सभी नवनिर्वाचित मंत्रियों को बधाई देता हूं। मैं सबसे यही आग्रह करुंगा कि वे पूरी निष्ठा के साथ बिहार की सेवा करें और अपने दायित्वों का निर्वहन करें। हमने सभी मंत्रियों के विभागों का निर्णय कर दिया है, किनको कौन सा विभाग मिला है कुछ ही देर में उसका नोटिफिकेशन हो जाएगा। आज मंत्रिमंडल की बैठक है उसमें सभी नए मंत्री भी शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि जब भी मंत्रिपरिषद का गठन होता है एक-एक बात का ख्याल रखा जाता है। हर इलाके का प्रतिनिधित्व और समाज के हर तबके का प्रतिनिधित्व हो, इन सब बातों पर ध्यान दिया जाता है। हमारी कोशिश होती है कि लगभग सभी जगह के लोगों का प्रतिनिधित्व हो। मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या सीमित होती है इसलिए सबकुछ पूर्ण नहीं हो सकता है। लेकिन कोशिश होती है कि ब्रॉडर रुप में सभी इलाके के लोगों की भूमिका रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *